Manoj Bajpayee wanted to become Devdas, rejected sanjay leela bhansali offer for chunnilaal | देवदास बनना चाहते थे मनोज बाजपेयी: संजय लीला भंसाली ने चुन्नीलाल का रोल दिया, तो कर दिया था रिजेक्ट

5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म देवदास ब्लॉकबस्टर रही थी। इस फिल्म में शाहरुख खान ने देवदास का रोल निभाया था, जबकि चुन्नीलाल के रोल में जैकी श्रॉफ थे। अब मनोज बाजपेयी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है कि डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने उन्हें चुन्नीलाल का रोल ऑफर किया था। हालांकि वो चुन्नीलाल नहीं बल्कि देवदास का रोल करना चाहते थे। ऐसे में उन्होंने फिल्म रिजेक्ट कर दी।

हाल ही में सुशांत सिन्हा ने एक इंटरव्यू के दौरान मनोज बाजपेयी से पूछा था कि क्या उन्होंने कोई ऐसी फिल्म रिजेक्ट की है, जो बाद में सुपरहिट रही हो। इस पर मनोज ने कहा, हां, मुझे देवदास में चुन्नीलाल का रोल ऑफर हुआ था, लेकिन मैंने तुरंत ही रोल के लिए इनकार कर दिया। मैंने संजय लीला भंसाली से कहा था, संजय यार, मेरी तो हमेशा से इच्छा थी देवदास करने की। वो फिल्म सुपरहिट रही थी, लेकिन मुझे उसे छोड़ने का अफसोस है।

आगे मनोज ने कहा है, मुझे थिएटर के दिनों से ही देवदास का रोल प्ले करने की इच्छा थी। तब से जब से मैंने दिलीप कुमार की फिल्म देवदास देखी थी और जब देवदास की बुक पढ़ी थी। लेकिन मुझे कभी बुरा नहीं लगा।

दिलीप कुमार ने 1955 की फिल्म देवदास में लीड रोल निभाया था।

दिलीप कुमार ने 1955 की फिल्म देवदास में लीड रोल निभाया था।

शेखर सुमन ने भी ठुकराई थी देवदास

हाल ही में हीरामंडी सीरीज के प्रमोशन के दौरान शेखर सुमन ने बताया था कि उन्हें भी देवदास में चुन्नीलाल का रोल ऑफर हुआ था। हालांकि शो शेखर्स एंड मूवर्स में व्यस्त होने के चलते उन्हें फिल्म छोड़नी पड़ी थी।

उन्होंने कहा था, ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि संजय लीला भंसाली ने मुझे हीरामंडी में काम दिया। कई सालों पहले उन्होंने मुझे देवदास में चुन्नीलाल का रोल ऑफर किया था, लेकिन मैं वो नहीं कर सका था। बाद में जैकी श्रॉफ को उस रोल में कास्ट किया गया था, ये काफी अच्छी बात है कि उन्होंने वो रोल किया। लेकिन मुझे अफसोस था कि मैं संजय लीला भंसाली के साथ काम नहीं कर सका, हालांकि अब जाकर हीरामंडी में मेरी उनके साथ काम करने की इच्छा पूरी हो गई।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *